Zakir Khan Biography | जाकिर खान बाओग्राफी.

नमस्कार दोस्तों केसे हे आप लोग आज हम जाकिर खान की बीओग्राफी के बारे मे। zakir khan girlfriend, zakir khan gf, zakir khan family. zakir khan wiki, zakir khan biography, zakir khan parents, zakir khan education, zakir khan wife, zakir khan age, who is zakir khan, zakir khan father, zakir khan height, zakir khan actor, zakir khan dad.

Zakir Khan Biography In Hindi

Zakir Khan Biography | जाकिर खान बाओग्राफी.
Zakir Khan Biography | जाकिर खान बाओग्राफी.
NameZakir Khan
Real NameZakir Khan
Nick NameZakir
age33 Year old
birth day20 अगस्त 1987
Home Town मध्यप्रदेश के इंदौर शहर
Birth placeमध्यप्रदेश के इंदौर
FamilyFather, mother, brother & Sister
Education degree

आज मैं बात करने जा रहा हूं भारत के सबसे फेमस स्टैंड अप कॉमेडियंस में से अपनी कॉमेडी की एक अलग अंदाज की वजह से लोगों के फेवरेट बन चुके. सोशल मीडिया से जाकिर खान के बारे में जो कि एक जबरदस्त कॉमेडियन है ही। Zakir Khan Biography In Hindi ओर जाकिर खान पोएट भी है उनका बड़प्पन है, जाकिर अच्छी पोएट्री करने के लीये बहुत famous हे।

यूट्यूब पर जाकिर खान के करीब 2 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हे। वैसे देखा जाए तो जाकिर खान की उनकी पॉपुलर के हिसाब से थोड़े कम है। लेकिन इसके पीछे की वजह किया है कि वह स्टेज पर फॉर्मर करते रहते हे। और अलग-अलग जगा पर जाकर के परफॉर्म करते हैं। Zakir Khan Biography In Hindi

जाकिर खान के युटुब चैनल पर बहुत कॉमेडी वीडियोस अवेलेबल हे। आफ्टर के बड़े बड़े शो मे जाकिर जी ने अपने कला दिका दीई हे। ओर उनकी की popularity में चार चांद लगाने में भी इस शो का बहुत बड़ा हात था।

तो चलेगा तो हम जानते हैं कि किस तरह से संघर्ष भरे रास्ते तय करते हुए जाकिर खान आज इस मुकाम पर पहुंच पाए हैं।

तो दोस्तों इस बहाने की शुरुआत होती है 20 अगस्त 1987 से जब मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में जाकिर खान का जन्म हुआ उनके पिता का नाम इस्माइल खान है जो कि इंदौर के स्कूल में म्यूजिक टीचर थे. और उनके मां का नाम कुलसुम खान जाकिर के दादा उस्ताद उनका नाम मोइन खान।

अबकी जाकिर खान भी एक म्यूजिकल बैकग्राउंड वाले परिवार से बिलॉन्ग करते हैं इसी वजह से बचपन संजीवनी म्यूजिक से काफी लगाव हो गया था। और जाकिर जी का सितार पसंदी इन्स्ट्रमन्ट था। इसलिए आगे चलकर सितार बजाने में उन्होंने डिप्लोमा हासिल कर लिया.

जाकिर जी ने स्कूल की पढ़ाई सैंट पौल हायर सेकेंडरी स्कूल इंदौर से किए। हालांकि वे बताते हैं कि उनका पढ़ाई लिखाई में ज्यादा पसंद थी। लेकिन विरासत में मिले संगीत की वजह से बीच में काफी इंटरेस्ट रखते थे. साथियों ने कॉमेडी करने में भी बड़ा मजा आता था।

अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने रेडियो प्रडूसर बना का सोचा। Zakir Khan Biography In Hindi और रेडियो प्रोग्राम की पढ़ाई के लिए दिल्ली चले गए और फिर 1 साल दिल्ली में बिताने के बाद.

जयपुर जाकर उन्होंने इंटरशिप की, हालांकि फिर से भेज जॉब की तलाश में वापस दिल्ली लौट आए। लेकिन उन्हें वहां जॉब ना मिलने की वजह से बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। (Zakir Khan Biography In Hindi)

अपनी लाइफ में उन्हें ऐसे समय भी देखने पड़े जब उनके जेब में ₹1 नहीं हुआ करता था। Zakir Khan Biography In Hindi दरअसल उन्होंने अपने घर पर यह बता रखा था. कि वह नौकरी कर रहे हैं ताकि लोग उनकी वजह से परेशान ना हो. लेकिन मुश्किल हालातों में उनके मकान मालिक ने उनका साथ दिया। ओर उनके की मजबूरियों को समझते हुए उन्हें कभी भी किराया देने के लिए मजबूर नहीं किया.

मकान मालिक तो यह भी कहते थे कि बेटा घर चली जाओ. ऐसी कब तक चलता रहेगा, लेकिन साकिर खान हार मानने वालों में से कहां थे। वह अलग-अलग काम करके जैसे तैसे कुछ पैसे कमा लेते थे. उन्होंने फीवर 104 एफएम के लिए राइटर और रिसर्च के तौर पर भी काम किया. लेकिन आगे चलकर उनके फैशन ने उन्हें सफलता दिलवाई.

जब 2012 में कॉमेडी सेंट्रल की इंडियास बेस्ट स्टैंड अप कॉमेडियन शो मी पार्टिसिपेट किया. और शो को जीतने में भी वे सफल हुए। Zakir Khan Biography In Hindi तो एक इंटरव्यू में जाकिर ने बताया कि उन्हें अपने पहले शो में सिर्फ 2 मिनट के अंदर ही स्टेज से उतर जाने को कह दिया गया था। लेकिन अपने फैशन को फॉलो करते हुए अपने कॉमेडी में भी सुधार करते रहे।

उनका मानना है कि आज में जितने भी सफल हैं उसमें उस आदमी का बहुत बड़ा हात है. जाकिर खान के पॉजिटिव थिंकिंग को साथ-साथ दर्शाता है। कॉमेडी सेंट्रल का शो जीतने के बाद जाकर जब थोड़ा फेमस हो चुके थे.

और लोग धीरे-धीरे उन्हें पहचानने लगे थे। लेकिन उनकी पॉपुलर तब जाकर तेजी से बढ़नी शुरू हुई जब उन्होंने यूट्यूब चैनल AIB न्यूज़ कॉमेडी शो ऑन एयर with मे काम किया. और यहां से जाकिर खान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ओर उनकी की लोकप्रियता को देखते हुए बोहत सारे बड़े शो करने वाले लोगों ने उन्हें स्पेशल शो के लिए साइन किया। और उनका हक से सिंगल तो लोगों को खूब पसंद आया. आज के समय में इस जाकिर खान ना केवल भारत में बल्कि फिलीपींस सिंगापुर और मलेशिया जैसे देशों में भी परफॉर्म कर चुके हैं. Zakir Khan Biography In Hindi

और यह दिखाता है कि उनके स्थान सीमित है बल्कि दुनिया भर की कई सारे देशों में उनकी कॉमेडी को पसंद किया जाता है. उम्मीद है कि जाकिर खान की स्टोरी . आपको जरूर अच्छी लगी हो.

आपका बहुमूल्य समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

अगर दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट जिसका नाम हे Zakir Khan Biography In Hindi अछि ली होगी तो हमे कमेन्ट कर के जरूर बता देना।

Chala Hawa Yeu Dya Biography – Actors Biography, Photos, Personal Info & More – Marathi serials star, Marathi serials stars info, marathi tv stars, marathi serials

Vinayak Mali Biography| विनायक माळी बाओग्राफी

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *