Mostlysane Prajakta Koli Biography प्राजक्ता कोळी बायोग्राफी

Prajakta Koli Biography

Prajakta Koli Biography तो नमस्ते दोस्तों आज हम बात करेंगे इंडिया की बेस्ट फीमेल कॉमेडी क्रिएटर की, जी हां तो आज हम बात करेंगे प्राजकता कोली की। प्राजकता कोली का जन्म 27 जून 1993 को मनोज कोहली और अर्चना कोली के घर मुंबई महाराष्ट्र में हुआ। उनकी फैमिली में माँ की टीचर है।

Prajakta Koli Biography
Prajakta Koli Biography

एक छोटा स बही भी है. जिसका नाम निशान कोली है। तो बचपन से ही प्राजक्ता काफी नटखट स्वभाव की थी। स्कूल में वो काफी फंक्शन में भाग लिया करती थी। (Prajakta Koli Biography) उने पहले से ही पता था आगे क्या करना है. उने पहले से ही पता था कि उन्हें फ्यूचर में आगे क्या करना है। 9 साल की थी रेडियो जॉकी बनकर सब को अपनी आवाज से इम्प्रेस करना चाहती थी।

NamePrajakta Koli
Real NamePrajakta Koli
Nick NamePrajakta
Age26 Year Old
Birth Date27 JUN 1994
Family Mother Father & Brother
Education Vasant Vehar School and college in Mumbai University
ProfessionCreator & YouTuber
Home Town Mumbai
LivingMumbai
Boyfriend

उनके पैरेंट्स ने भी उन्हें वह सब करने दिया जो प्राजक्ता करना चाहती थी। और उन्होंने हमेशा प्राजक्ता का साथ दिया। उनके पेरेंट्स को प्राजक्ता पर विश्वास था कि प्राजक्ता जो भी करेगी अच्छे काम करेगी। और इंटरमीडिएट करने के बाद उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी के पीजी कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स में कैसे ग्रेजुएशन किया.

तो दोस्तों प्राजकता की यूट्यूब जर्नी जाने से पहले मैं आपको एक बहुत हु। प्रजकता एक सुपर कॉमड़ें करने वाली लड़की हे। बात करते हैं प्रोजेक्ट ता कि यूट्यूब सफर के बारे में। अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद, उन्हें फीवर 104 एफएम स्टूडियो में इंटर्नशिप करने का मौका मिला। तो बचपन से ही इस रेडियो जॉकी की फ्रीडम वाली जॉब से काफी फेसिनेट थी।

क्योंकि वह बचपन से ही रेडियो जॉकी की फ्रीडम वाली जॉब से काफी फेसिनेट थी. फेर जॉब करने के बाद वो थोड़ा बहुत जान गई थी क्योंकि यह फ्रीडम वैसे नहीं होने वाली जैसे उन्होंने अपने जॉब के बारे में सोचा था। (Prajakta Koli Biography) उन्होंने इंटर्न के तौर पर 1 साल तक वहां काम किया जहां उन्हें अपनी लाइफ में कोई बड़कपन नहीं दीखा।

दीखा रही थी यानी मन नहीं लगा पा ते थी। (Prajakta Koli Biography) जो वह अपने दिमाग में स्टार्टिंग से सोच रही थी और 9 महीने बाद उन्हें 3 महीने के लिए लेट नाइट शो को होस्ट करने का मौका मिला। और इसी दौरान में ऋतिक रोशन आए थे। अपने फेवरिट ऐक्टर को अपने सामने देख वह काफी एक्साइटेड हो गई।

और इसी दौरान उन्होंने रितिक के साथ एक फनी वीडियो सीरीज बना डाली. जो कि प्राजक्ता के अछि थी। वीडियो थी लेकिन वन डिजिटल एंटरटेनमेंट के वाइस प्रेसिडेंट मिस्टर सुदीप लहरी को उनकी यह वीडियो सीरीज काफी फनी लगी। और उन्होंने प्राजक्ता को यूट्यूब चैनल बनाने और उसमें अपनी फनी वीडियो को अपलोड करने का सुझाव दे दिया।

और इस सुझाव पर अमल करते हुए उन्होंने अपना चैनल मोस्टली से 10 फरवरी 2015 को तैयार किया। और अपनी पहली वीडियो 12 फरवरी 2015 को फाइव टाइप्स ऑफ सिंगल ऑन वैलेंटाइन डे टाइटल से यूट्यूब में वीडियो पोस्ट करने के बाद। लेकिन धीरे-धीरे जब उन्होंने आम जिंदगी में होने वाली लाइफ सिचुएशन पर कॉमेडी वीडियो बनाना स्टार्ट किया.

तब से लोगों को इनकी इन वीडियो में इंटरेस्ट आना स्टार्ट हो गया। और धीरे-धीरे दर्शकों को उनकी जी वीडियोस काफी पसंद आने लगी। और देखते ही देखते उन्होंने 1 अक्टूबर 2016 को अपने 117000 का भी आंकड़ा पार कर दिया। उनका कांटेक्ट इतना दमदार था जिसके चलते उन्होंने भुवन बाम, आशीष चंचलानी, बी यूनिक, टेक्निकल गुरुजी।

इन मीन लगभग सभी बड़ी यूट्यूब ट्रेडर्स और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ कोलाब कीया विडिओ बना कर डाला। गाना 2016 और 2019 में उन्हें यूट्यूब पर एंड में परफॉर्म करने का भी मौका मिला। जहां उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया। यही नहीं उन्होंने 2018 में हुए दिल्ली यूट्यूब में भी लाजवाब परफॉर्मेंस दी थी।

और आज प्राजक्ता इंडिया में यूट्यूब की लीडिंग फीमेल कॉमेडियन है। जहां वह लगभग हर एक वीक में तीन वीडियोस पोस्ट करती हैं. वह भी डिफरेंट स्टाइल के साथ। और आज वे यूट्यूब के अलावा कई सोशल कैंपेन से भी जुड़ी हुई है। जो गर्ल्स एजुकेशन जैसे मुद्दों पर वो हैं ।

प्राजकता कोली 2017 में इंडियन विकिंग मीडिया डिजिटल अवार्ड में वायरल क्वीन चुनी गई। (Prajakta Koli Biography) 2018 में प्राजक्ता पूरे वर्ल्ड में 43 में से एक थी यूट्यूब प्रोग्राम के लिए सिलेक्ट हुई थी। का मकसद कुछ लाइक ग्रेट स्पीच जेनोफोबिया और एक्टिवेशन। उन्होंने नो ऑफेंस टाइटल से एक म्यूजिक वीडियो भी बनाया था।

क्योंकि यूनाइटेड नेशन में इंटरनेशनल डे ऑफ टॉलरेंस में स्क्रीन हुआ था। 2016 में वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे में उन्होंने अपना एक लिस्ट शुरू किया। (Prajakta Koli Biography) 2017 में उन्होंने म्यूजिक वीडियो इसी पर बनाया कंपनीज लाइक टाइम्स ऑफ इंडिया और इंडिया टुडे ने भी शेयर किया था।

ऑनलाइन स्टोर h&m की इंडियन ऑफिशल पेज आफ दिसंबर 2018 में राजस्थर पर अपना पहला टीवी ऐड किया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने फरवरी में उन्हें वन ऑफ द इंडियास बेस्ट एंड ब्राइटेस्ट टैलेंट अंडर थर्टी अनाउंस किया।

और इसी महीने वह ओल्ड और मैगजीन में भी हुई थी 30 मार्च 2019 को आउटलुक बिजनेस मैगजीन के द्वारा उन्हें वूमेन ऑफ बर्थ अवार्ड से भी नवाजा गया। फाउंडेशन द्वारा उन्हें टाउन हॉल मीटिंग में भी इनवाइट किया गया था। और प्रजकता बहुत बड़ी बुक लवर है. 1 महीने में एक बुक जरूर पढ़ लेती हैं।

2019 में वह पहली युटुब क्रिएटर बनी जिन्होंने यूट्यूब क्यों सजन सूखी के साथ इंटरव्यू किया। और अभी हाल ही में उन्होंने अक्टूबर 2019 में क्वेश्चन नेशन मैं भी धमाकेदार परफॉर्मेंस किया।

प्रजकता को यह तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। और एक वीक में लगभग तीन वीडियोस वह भी अलग-अलग कान्वेंट के साथ देना काफी बड़ा काम है।(Prajakta Koli Biography)

Mostlysane Prajakta koli Age | Prajakta Koli Biography

  • Age of Prajakta Koli is 26
  • This is Twenty six Year Old

mostlysane / Prajakta koli birthday

  • Birth date of Prajakta Koli is 27 June 1994
  • Birthday of mostly twenty seven- june – nineteen nineteen four

mostlysane / Prajakta koli brother

  • Prajakta Brother is Nishant Koli
  • They are also called nishay

mostlysane / Prajakta koli car

  • BMW Car collection of Prajakta Koli
  • And also O

mostlysane Prajakta koli college / education

  • Mostly sane study in Mumbai university
  • Study in Vasant Vehar School and college

mostlysane / Prajakta koli dating

  • Prajakta is single girl

mostlysane / Prajakta koli montu

  • Its Character of playing Prajakta koli
  • Acting male character name is montu du

mostlysane / Prajakta koli family

  • Prajakta Koli
  • Nishant koli
  • Archana Koli
  • Manoj Koli

mostlysane / Prajakta koli Real Name

  • Real name of mostly sane is a Prajakta Koli

mostlysane / Prajakta koli types of neighbours

  • This a video of the Prajakta koli
  • And it is best video
  • Lot of people watching
  • Prajakta Koli Biography केसे लगी

Shreeman Legend Biography

Harsh Beniwal Biography

Bhuvan bam Biography

तो दोस्तों केसे लगा आपको Prajakta Koli Biography के बारे मे जन कर अगर आपको कुछ भी बड़िया लगा हो तो आप हमरे इस पोस्ट को अपनी दोस्तों के साथ जरूर जरूर शेयर की जीये। ओर हमे कमेन्ट के मे बता देना आपको Prajakta Koli Biography केसे लगी Thank You।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *