Harsh Beniwal Biography Age, Full Name, Girlfriend, Gf, Brother, Sister, Friends, Birth date.

Harsh Beniwal Biography
Harsh Beniwal Biography

Harsh Beniwal Biography is Creater wich make Comedy Videos And its very Nice person Harsh Binwal 10 Milions of Subscribers Harsh Beniwal Age

Harsh Beniwal Biography

दोस्तों पिछले कुछ सालों में जिस तरीके से यूट्यूब इंडिया में ग्रो हुआ है. उससे यूट्यूब और उसके क्रिएटर्स दोनों को ही काफी फायदा हुआ. और काफी सारे लोगों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला. अब चाहे आप बात करें भुवन बाम, अमित भड़ाना या फिर आशीष चंचलानी.

NameHarsh Beniwal
Real NameHarsh Beniwal
Nick NameHarsh
Age24 Year Old
Birth Date13 Feb 1996
Hight165 cm in meters- 1.65 m
Weight65 Kg
ProfessionComedian
Family mother, father, brother, sister.
GirlfriendSingle
FriendsAshish Chanchlani, Bhuvan Bam, Caryyminati
Subscriber 10 Millions
Harsh Beniwal Biography Age, Full Name, Girlfriend, Gf, Brother, Sister, Friends, Birth date.

और हाल ही के दिनों में यूट्यूब पर सबसे तेजी से ग्रो करने वाले कैरीमीनाटी को कैसे भूल सकते हैं। जिन्होंने अपना टैलेंट यूट्यूब के माध्यम से ही लोगों तक पहुंचे. हालांकि इस वीडियो में हम इन के बारे में तो नहीं बात करेंगे बल्कि यूट्यूब पर ही उभरते हुए।

Harsh Beniwal Biography कॉमेडियन हर्ष बेनीवाल के बारे में जानने वाले जिनकी वीडियो अक्सर हमें ट्रेंडिंग में देखने को मिल जाती है।

और दोस्तों हर्ष बेनीवाल पहले ऐसे यूट्यूब है इंडिया की सबसे बड़ी प्रोडक्शन कंपनीज में से धर्मा प्रोडक्शन की मूवी काम करने का भी मौका मिला, और दोस्तों इसी तरह से आज की इस वीडियो में हम हर्ष बेनीवाल से जुड़ी हुई बहुत सारी बातों को जानने की कहानी शुरू होती है.

3 फरवरी 1996 दिल्ली के पीतमपुरा जन्म हुआ था। (Harsh Beniwal Biography) अलावा उनके परिवार में उनके मम्मी-पापा और एक बहन भी हैं. जिनका नाम प्रिया है. और वह भी एक फैशन ब्लॉग हे। Harsh Beniwal Biography

और शुरुआती पढ़ाई लिखाई की बात करें तो वह उन्होंने महाराजा अग्रसेन स्कूल कीया हे। और बताया जाता है कि बचपन से ही हर्ष अपने शानदार एक्टिंग और कॉमेडी से लोगों को आया करते थे।

और यही वजह थी कि उन्हें स्कूल में होने वाले ड्रामा अक्सर परफॉर्म करते हुए देखा जा सकता है. हालांकि पढ़ाई लिखाई को भी मात देते हुए उन्होंने स्कूल इन कंप्लीट करने के बाद श्री अरबिंदो कॉलेज न्यू दिल्ली में पढ़ाई के लिए एडमिशन तो ले लिया. लेकिन कुछ समय बाद अपना मन बदलते हुए हर्ष ने विवेकानंद इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज करने का फैसला किया.

कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हमेशा कुछ ना कुछ एंटरटेनिंग करने की कोशिश करते रहे. और फिर उन्हें उसी समय एक चीजज़ के बारे में पता चला कि उस एप्लीकेशन में कई और लोगों के बीच का ज्यादा पॉपुलर भी था। और फिर यही सब देखते हुए 3 मई 2015 दिन एप्लीकेशन पर वीडियो बनाकर अपलोड कर दिए।

और उनकी खुद की बनाई हुई थी हालांकि जब हर्ष किसी लड़की का किरदार निभाकर अपने विवर्स को हंसाते थे तब उस टाइम उनके आसपास के लोगों ने हर्षिता का भी मजाक भी बनाया। (Harsh Beniwal Biography) लेकिन हर्ष ना सुनते हुए अपने फैशन को ही फॉलो किया. और फिर आगे चलकर वह अपनी कॉमेडी वीडियो को सभी पर भी अपलोड करने लगे।

तो ना ही प्लेटफार्म पर कुछ खास अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा था। और अपने पेयक्षण को बढ़ाने के लिए। अपना फेसबुक और यूट्यूब चैनल बनाया और फिर वहां भी उन्होंने वीडियो अपलोड करने शुरू कर दिए। लेकिन इतने सारे अलग-अलग प्लेटफार्म पर आने के बाद के वीडियो ज्यादा लोगों तक नहीं पहुंच पा रहे थे।

घरवालों को बताया और हर्ष ने अपने मम्मी पापा से अपने दिल की बात दी। और बताएं कि उनका पढ़ाई लिखाई में बिल्कुल भी मन नहीं लग रहा है। और वे अपना करियर एक वीडियो क्रिएटर और कॉमेडियन के दोर पर बनाना चाहते हैं। और दोस्तों पिछले कुछ समय से उनके वीडियो बनाने के लिए ट्रिक्स को उनके घर वाले भी देखी रहे थे।

और इसीलिए उन्होंने भी कह दिया कि जैसा तुम्हारा मन करे वैसा ही करो। उसने भी आगे चल कर सेकंड ईयर में ही अपने कॉलेज ऑफ कर दिया। ताकि वह अपने वीडियो क्रिएशन को पूरा टाइम दे सके। घर में हर्ष की मम्मी भी उनका काफी साथ दिया करती थी। और शुरुआत के समय में वर्ष के कैमरे को हैंडल करने में उनकी सहायता भी करती।

और दोस्तों फुल टाइम अपने वीडियो को देने के बाद और कई सारे नए-नए आईडिया को ढूंढने और अपने सिर्फ स्क्रिप्ट्स को बेहतर करने में लगे रहे। और फिर धीरे-धीरे करके उनकी मेहनत ही सफल होती हुई दिखाई दी। और दोस्तों हर्ष के शानदार वीडियो को देखते हुए एक बड़े इंस्टाग्राम पेज ने उन्हें अपने होमपेज पर फीचर किया।

और फिर इसके बाद ही हर्ष के वीडियो लोगों तक काफी तेजी से फैलने लगी. और फिर उनके फॉलोअर्स उनके यूट्यूब चैनल तक भी पहुंच चुके थे, और फिर देखते ही देखते हर सफलता की सीढ़ियां चढ़ने शुरू कर दी. और दोस्तों हर्ष बेनीवाल के चैनल पर आज इतने फॉलोवार्स हो गए हे।

भारत के सबसे बड़े यूट्यूब और ट्विटर के तौर पर गिना जाता है। इन सबके अलावा 2019 में रिलीज हुई मूवी हर्ष बेनीवाल हो गए हैं। (Harsh Beniwal Biography) सबसे बड़े यूट्यूब और वीडियो क्रिएटर के तौर पर गिना जाता है। और दोस्तों इन सबके अलावा 2019 में रिलीज हुई मूवी स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में भी हर्ष ने अपनी एक्टिंग की।

झलक लोगों को दिखाई जाती हे। अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके. और दोस्तों लॉकडाउन के समय में हर्ष बेनीवाल ने और सुबह हर्ष 2.0 नाम का भी एक चैनल ओपन किया। और इस चैनल को भी लोगों ने खूब प्यार दिया। और यही वजह है कि उनकी इस चैनल ने काफी जल्दी 1 मिलीयन सब्सक्राइबर्स काभी आंकड़ा पार कर लिया। Harsh Beniwal Biography.

Bio Of Harsh Beniwal

  • harsh beniwal Full name – Harsh Beniwal
  • Profession(s) – Actor & comedian
  • harsh beniwal age – 24 year 
  • harsh beniwal birthday – 13 February 1996
  • harsh beniwal height – 165 cm in meters- 1.65 m
  • harsh beniwal Weight – 65 kg 
  • Harsh Beniwal Biography फूल इन्फो. 

Harsh GirlFriend / Gf

  • harsh beniwal girlfriend name – They don’t have girlfriend Its single
  • Harsh Beniwal Gf – single

Family Of Harsh Beniwal

  • harsh beniwal brother – One Brother Name Not Known
  • harsh beniwal sister – One sister Name Not Known
  • harsh beniwal Mother – One Not known
  • harsh beniwal Father – One Not Known

Harsh Beniwal Friends| Harsh Beniwal Biography

Subscriber’s 

  • harsh having 10 Million subscribers

Videos Of Harsh 

  • A Day With a Talentless Star Kid | Harsh Beniwal

  • Pubg With Pariwar 
  • very Holi Ever | Harsh Beniwal

  • And so Many

उम्मेद करते हे के यह पोस्ट Harsh Beniwal Biography आपको सच मे पनसंद आए हो। अगर आपको ये पोस्ट पसंद आए हो तो आप एस पोस्ट को पनि फ्रेंड दोस्तों के साथ जरूर जरूर शेयर करे। ओर हमे कमेन्ट कर के जरूर जरूर बताये। 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *